सरकार की आटा दाल स्कीम के ऑनलाइन सिस्टम ने लोगों को किया परेशान

रूपनगर: सरकार की आटा दाल स्कीम के अंतर्गत नीला कार्ड धारकें को ऑन लाइन आधार कार्ड वैरीफिकेशन के तहत दी जा रही गेहूँ न मिलने के कारण खपतकारों को काफ़ी परेशान होना पड़ रहा है। रूपनगर में लगातार दो दिन से गेहूँ लेने आ रहे लोगों को गेहूँ लेने की पर्ची न मिलने के कारण लोगों की तरफ से फूड स्पलाई विभाग के खिलाफ गुस्सा निकाला जा रहा है। जबकि फूड स्पलाई के आधिकारियों का कहना है कि व्यवस्था ऑन लाइन होने के कारण दो दिनों से सर्वर डाउन होने के कारण मशीनों काम नहीं कर रही हैं जिस के कारण यह समस्या आ रही है। परंतु लोगों का कहना है कि उन्हें सही जानकारी न देके परेशान किया जा रहा है।
सरकार की आटा दाल स्कीम के अंतर्गत अपने कोटे की गेहूँ के लिए परेशान हो रही अोरतें लगातार राशन डीपू पर दो दिनों से सुबह से आकर कई कई घंटे इंतज़ार करने के लिए मजबूर हैं क्यों कि इसी गेहूँ के साथ इन लोगों के परिवार का पेट भरा जाना है। परंतु मौके पर सरकारी विभाग का कोई भी अधिकारी न होने के कारण इन लोगों को सही जानकारी नहीं मिल रही कि गेहूँ क्यों नहीं मिल रहा और कब मिलेगा | लोगों का कहना है कि उन को दो दिनों से बुलाया जा रहा है परंतु सुबह से खड़े होने के बाद 12 बजे यह कहा जा रहा है कि मशीने ख़राब होने के कारण गेहूँ बाँट पर्ची नहीं काटीं जानी, जिस के कारण लोगों को काफ़ी परेशान होना पड़ रहा है।

जब लोगों की परेशानी सम्बन्धित जिला फ़ूड एंड स्पलाई विभाग रूपनगर के अधिकारी सतवीर सिंह मावी ने जिला कंट्रोलर के साथ बात की तो उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से व्यवस्था को पारदर्शिता देने के लिए ऑन लाइन कर दिया है परंतु सर्वर डाउन होने के कारण मशीनें काम नहीं कर रही जिस कारण परेशानी हो रही है।

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